Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती के 'बाहुबली' के सामने है पीएम मोदी का 'कटप्‍पा', बड़ा रोचक होगा मुकाबला

 Abhishek Tripathi |  2017-03-01 03:06:58.0

मायावती के बाहुबली के सामने है पीएम मोदी का कटप्‍पा, बड़ा रोचक होगा मुकाबला

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
मऊ. मऊ विधानसभा क्षेत्र में बाहुबली मुख्तार अंसारी बसपा के टिकट से चुनाव मैदान में हैं। सपा से बेआबरू होने के बाद अपनी सीट बचाने का दबाव तो उन पर है ही, लेकिन साथ में उन पर मायावती की उम्मीदों का भी बोझ है। जेल में रहते हुए वे अपनी सीट और मायावती की उम्मीदों पर कैसे खरे उतरते हैं, यह बड़ा सवाल है। वहीं, मुख्तार इस बार बीजेपी के निशाने पर हैं।

पीएम मोदी ने मऊ की जनसभा में उन्हें बाहुबली कहते हुए कहा कि इस 'बाहुबली' के खात्मे के लिए उन्होंने अपना 'कटप्पा' मैदान में उतारा है। कटप्पा इसलिए कहा क्योंकि इस सीट पर बीजेपी ने राजभरों की पार्टी भारतीय समाज पार्टी के उम्मीदवार को गठबंधन के तहत उतारा है। भासपा के जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में है उनका नाम है महेंद्र राजभर। महेंद्र 2012 के चुनाव में मुख्तार के साथ थे और उन्होंने अपनी बिरादरी के वोट दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं, इस बार वे खुद उनके सामने हैं। मोदी ने कहा कि ये हमारे कटप्पा हैं।

मुख्तार अंसारी जेल में हैं। वे पूरे चुनाव में नहीं आ सकते लिहाजा प्रचार की कमान उनके छोटे बेटे उमर अंसारी ने खुद संभाली है। पहले उमर और उनके समर्थकों को उम्मीद थी कि मुख्तार को पेरोल मिल जाएगी, लेकिन अब खुद ही सारा जोर लगा दिया। मुख्तार के प्रचार की कमान संभालने वाले कहते हैं कि सरकार चाहे जितनी कोशिश कर ले और उन्हें क्षेत्र में न आने दे पर जनता उन्हें भारी वोटों से जीत दिलाएगी।

मुख्तार मऊ से पिछले दो चुनाव में अपनी पार्टी कौमी एकता दल के बैनर से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार जीत चुके हैं। इस बार जीत पक्की करने के लिहाज से सपा में अपनी पार्टी का विलय तक कर लिया, लेकिन यादव परिवार में मची महाभारत के बाद अलग हो गए और हाथी के साथी बन गए। मायावाती ने मुख्तार के पक्ष में न सिर्फ विशाल रैली की बल्कि पीएम मोदी के बयानों का मुंहतोड़ जवाब भी दिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top