Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गणतंत्र दिवस पर गरीबी और बेरोजगारी का हो आकलन: मायावती

 Avinash |  2017-01-26 13:03:11.0

गणतंत्र दिवस पर गरीबी और बेरोजगारी का हो आकलन: मायावती


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. बीएसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आज देश की सेना, आंतरिक सुरक्षा एवं सैन्यबलों और समस्त देशवासियों को 68वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है. बसपा प्रमुख इस इस अवसर पर अपने सन्देश में कहा कि, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. एसे में इन प्रदेशों की जनता के लिए यह सही मौका है कि वे सूझ-बूझ से आकलन करे और संविधान के अनुरूप सही मंशा के मुताबिक काम करने वाली 'सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय' की सरकार को ही चुने, इसी में देश-प्रदेश और आम जनता का हित निहित है.

उन्होंने आगे कहा कि हर वर्ष यही वह दिन होता है कि जब यह आकलन करना चाहिए कि देश को उसके संविधान के अनुरूप मानवीय लक्ष्यों को हासिल करने में कितनी सफलता प्राप्त हुई है, देश में कितनी ग़रीबी और बेरोज़गारी दूर हुई है तथा सामाजिक न्याय और आर्थिक समानता के क्षेत्र में देश ने कितना संतोषजनक काम किया है.

मायवती ने अपने संदेश में कहा कि पवित्र संविधान ही देश की जनता की असली विरासत, प्रेरणा और शक्ति है. उन्होंने संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के मानवता के प्रति किए गए प्रयासों एवं धर्मनिरपेक्ष विचारधारा का जिक्र करते हुए कहा कि बाबासाहेब के प्रयासों के ही बदौलत आज के ही दिन संविधान लागू हुआ था.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top