Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मिलावट सेहत के लिये हानिकारक है

 shabahat |  2017-02-25 12:22:19.0

मिलावट सेहत के लिये हानिकारक है


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मौके पर फॉरच्यून कच्ची धानी सरसों तेल की ओर से मिलावटी तेल के खिलाफ जागरुकता अभियान की शुरुआत की गयी है. चुनाव के दौरान जो मतदाताओं के बीच सच्चे को चुनें-अच्छे को चुनें की धारणा है उसी को केन्द्र बिन्दु बनाते हुए इस अभियान को शुरु किया गया है. इस अभियान का आधार यह है कि जिस प्रकार राजनीति में भ्रष्टाचार बुरा है उसी प्रकार खाने में मिलावटी तेल हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

`चुनावी वादे हों या सरसो का तेल, नहीं चलेगा मिलावट का खेल', शीर्षक से चलाया जा रहा यह अभियान खासा सार्थक है. सरसों के तेल में मिलावट बहुत होती है. सरसों के तेल में मिलावट का मुख्य कारण उसे सस्ता करना होता है. इस तेल में सस्ते तेल मिला दिए जाते हैं जिससे दाम तो कम हो जाता है लेकिन मिलावटी तेल से स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ता है.

फॉरच्यून कच्ची धानी सरसों तेल की निर्माता कम्पनी अदानी विल्मर के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन श्रीवास्तव ने आज उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब में पत्रकारों को बताया कि अभी पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं. इसी वजह से उन्हें यह अच्छा अवसर लगा कि वह अपने ग्राहकों को इस तथ्य से अवगत कराएं कि जिस तरह से आप अपने प्रत्याशी को चुन रहे हैं उसी तरह से अपने लिये सेहत भी चुनिये. इसके लिये नुक्कड़ नाटक और रोड शो का सहारा लिया जा रहा है. इस कोशिश को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top