Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस ने की ट्रंप के फैसले की निन्दा

 shabahat |  2017-01-30 16:15:38.0

कांग्रेस ने की ट्रंप के फैसले की निन्दा

लखनऊ. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सात देशों के विरूद्ध अमेरिका में प्रवेश सम्बन्धी रोक लगाये पर उ.प्र. कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी की अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें ट्रंप के इस अलोकतांत्रिक एवं तानाशाही कदम की निन्दा करते हुए निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया.

यह जानकारी देते हुए हाजी सिराज मेंहदी ने बताया कि निन्दा प्रस्ताव में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जिस तरह सात देशों - सीरिया, ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, यमन और सोमालिया के नागरिकों के नागरिक स्वतन्त्रता का हनन करते हुए उनके प्रवेश को अपने देश में वर्जित किया है, उ.प्र. कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग इसकी घोर निन्दा करता है. यह कदम लोकतांत्रिक व्यवस्था पर करारा हमला है तथा संयुक्त राष्ट्र संघ के चार्टर की मूल भावना के विपरीत है. क्योंकि दुनिया के किसी भी देश के नागरिक को जाने की आजादी के लिए इस चार्टर में वकालत की गयी है. अमेरिका स्वयं एक लोकतांत्रिक देश है जहां इस तरह के निर्णय लेना बहुत ही दुःख की बात है. अमेरिका जैसे लोकतांत्रिक देश को इस तरह के तानाशाही कदम को अविलम्ब वापस लेना चाहिए.
श्री मेंहदी ने कहा कि अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश के सभी जिला एवं शहर अध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के इस अलोकतांत्रिक एवं घोर निन्दनीय कदम के विरोध में निन्दा प्रस्ताव पारित कर विरोध दर्ज करायें.

श्री मेंहदी ने बताया कि बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी, महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान, संजीव पाठक, विचार विभाग के चेयरमैन सम्पूर्णानन्द, अल्पसंख्यक विभाग के वाइस चेयरमैन विशप आर.सी. शेत, मोहम्मद काजिम, मो. नासिर, शहर चेयरमैन मेंहदी हसन, शबाब अब्बास नकवी, चौ. सलमान कादिर, जयशंकर दूबे, अयूब सिद्दीकी, शाहनवाज आदि सैंकड़ों कांग्रेसजन मौजूद रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top