Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM के भाई के क्षेत्र में BJP प्रत्याशी की जान को खतरा

 Avinash |  2017-02-16 18:26:02.0

CM के भाई के क्षेत्र में BJP प्रत्याशी की जान को खतरा

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. राजधानी के सरोजनीनगर विधानसभा में समाजवादी पार्टी के लोगों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले के बाद भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष एवं इस विधानसभा की बीजेपी प्रत्याशी स्वाति सिंह ने अपनी सुरक्षा और निष्पक्ष चुनाव को लेकर आशंका जाहिर की है। सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भाई व सपा उम्मीदवार अनुराग यादव व उनके समर्थकों से जान का खतरा बताया है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के गुंडे क्षेत्र में उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए हिंसा का सहारा ले रहे हैं। कुछ दिन पहले पुलिस प्रशासन की शह पर इन गुंडों ने आशियाना चैराहा पर भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण तिवारी व चार अन्य कार्यकर्ताओं पर हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया। पांच लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर लिखाये जाने के बावजूद अखिलेश यादव की पुलिस ने सिर्फ एक आरोपी को गिरफ्तार किया। बाकी के 4 मुख्य आरोपी और 12 अज्ञात आरोपी क्षेत्र में खुलेआम घूमकर चिल्लावा, बिजनौर, औरंगाबाद, इब्राहिमपुर, फतेगंज, यूशुफनगर, बेहश, बंग्लाबाजार, शहदुल्ला नगर, सदरौना, चिरैया बाग, हैवतपुर, मवैया आदि जगहो पर भाजपा कार्यकर्ताओं और आम जनता को धमकी दे रहे हैं।

अखिलेश यादव सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर अपने भाई अनुराग यादव के पक्ष में मतदान कराने के लिए अनुचित हथकंडों का इस्तेमाल कर रहे हैं। मतदान के दिन मुख्यमंत्री अखिलेश के भाई की ओर से बूथ कब्जे और हिंसा फैलाने का खतरा है। अखिलेश यादव ने उम्मीदवारों को मिलने वाली सरकारी सुरक्षा हटा दी और साथ ही मेरी निजी सुरक्षाकर्मियों को भी हटा दिया। मतदान से दो दिन पहले पूर्व आधी अधूरी सुरक्षा मुहैया कराई लेकिन पुलिस और प्रशासन के सत्ताधारी दल के दबाव में होने के कारण मेरी सुरक्षा को खतरा बरकरार है।

उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी व प्रेक्षक को ज्ञापन सौंपकर अपनी सुरक्षा और स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव में बाधा पहुंचने की आशंका से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि येन केन प्रकारेण सीट को जीतना चाहते है और लगातार कानून का उलंघन कर रहे है। उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी को विधानसभा के लिए 27 बूथों की सूची सौंपते हुए मांग की है कि इन संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त केन्द्रीय बल व विशेष निगरानी की जाये।

सेंट्रल बार ऐसोशिएसन ने दिया भाजपा को समर्थन
सेंट्रल बार ऐसोशिएसन सहित कई अधिवक्ता संगठनों ने इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाने का संकल्प लिया है। सेंट्रल बार ऐसोशिएसन के महासचिव बृजेश त्रिपाठी ने कहा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने का संकल्प भाजपा द्वारा लिया गया है। यह एक साहसिक कदम है।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ और कनिष्ठ अधिवक्ताओं को संकल्प पत्र में सुविधाएं देने की बात कही गयी है। जिससे अधिवक्ता लाभान्वित होंगे। हमें विश्वास है कि भविष्य में अधिवक्ताओं के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनायी जायेगी। जिससे अधिवक्ताओं और उनके परिजनों को लाभ होगा। हमें आशा है कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सरकार बनायेंगी।

इसके आलावा गांधीयन पीपुल्स पार्टी ने भी भाजपा को समर्थन दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इं. जे.पी. जायसवाल ने यूपी चुनाव में भाजपा को समर्थन देने की अपील की है। पार्टी राष्ट्रीय महासचिव भानु प्रताप द्विवेदी और प्रदेश अध्यक्ष आमोद राठौर ने भी भाजपा को जिताने की अपील की है जिससे जनता को अपराध, भ्रष्टाचार, लूट से मुक्ति मिलेगी। साथ ही एलपीजी कर्मचारी गैस एकता संघ एवं वेलफेयर सोसायटी ने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने की घोषणा की है। यहां जानकारी सोसायटी के अध्यक्ष कीर्ति प्रकाश पाण्डेय ने दी।

Tags:    

Avinash ( 3157 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top