Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: 'अखिलेश सिंहासन खाली करो, BJP आती है', इतिहास दोहराने की तैयारी में BJP

 Abhishek Tripathi |  2016-10-15 03:21:45.0

modi_akhileshतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा नजदीक है और बीजेपी ने अखिलेश सरकार को कड़ी चुनौती देने के लिए रणनीति भी तैयार कर ली है। बीजेपी अखिलेश सरकार के खिलाफ मशहूर कवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता को हथियार बनाएगी। बीजेपी इसी हथियार के सहारे यूपी की सत्ता हासिल करने की पूरी योजना बना चुकी है। 'सदियों की ठंढी, बुझी राख सुगबुगा उठी। मिट्टी सोने का ताज पहन इठलाती है। दो राह, समय के रथ का घर्घर-नाद सुनो, सिंहासन खाली करो कि जनता आती है...।' अब इसी नारे के साथ बीजेपी अखिलेश को चौतरफा घेरेगी। बता दें, सबसे पहले लोकनायक जय प्रकाश नारायण ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के खिलाफ दिनकर की इस रचना का इस्तेमाल किया था। इसके बाद भारत के लोकतंत्र में अभी तक का सबसे बड़ा बदलाव आया था।


बीजेपी ने नारा दिया है 'अखिलेश सिंहासन खाली  करो, बीजेपी आती है।' बीजेपी के रणनीतिकारों का मानना है कि इस नारे का यूपी की जनता पर काफी प्रभाव पड़ेगा। वहीं, बीजेपी इस नारे के साथ सीएम अखिलेश की खामियों को जनता के सामने रखेगी। सबसे पहले यूपी की कानून-व्यवस्‍था को इस नारे से कड़ी चुनौती देने का काम किया जाएगा। बता दें, बीजेपी इस नारे का इस्तेमाल परिवर्तन रैली में करेगी, जो कि 5 नवंबर से शुरू होगी। परिवर्तन यात्रा की शुरुआत यूपी के सहारनपुर जिले से शुरू होगी।


जब इंदिरा गांधी को जनता ने नकार दिया था
जब लोकनायक जय प्रकाश नारायण ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के खिलाफ दिनकर की रचना को इस्तेमाल किया था, तो देश की जनता ने इंदिरा को एकसिरे से नकार दिया था। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने भी इस नारे का इस्तेमाल कांग्रेस के खिलाफ किया और दिल्ली में सरकार बना ली। इसी क्रम में अब बीजेपी इस नारे का इस्तेमाल यूपी चुनाव में सपा के खिलाफ करेगी।


इस नारे पर सपा को आपत्ति
सपा नेताओं को इस नारे पर आपत्‍ति है। यूपी में पार्टी के प्रवक्‍ता दीपक मिश्रा कहते हैं कि रामधारी सिंह दिनकर की कविता राजनीतिक इस्‍तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। सपा अपने काम को लेकर जनता के बीच जाएगी, नारों को लेकर नहीं। जिसने कोई काम ही नहीं किया है उसे ही नारे की जरूरत है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top