Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कानपुर: 25 फुट गहरे बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की खुशी

 Tahlka News |  2016-04-03 09:17:58.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
कानपुर, 3 अप्रैल. रविवार की सुबह डेढ़ साल की छोटी सी गुडिया खुशी की जिंदगी के लिए खतरा बनकर आई। अपनी मां के साथ खेलती खुशी अचानक 25 फुट गहरे बोरवेल में गिर गई। मल्टीस्टोरी की स्वायल टेस्टिंग के लिए कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने बोरवेल बनाया और बिना भरे ही छोड़ दिया। मासूम बच्ची को बचाने के लिए प्रशासन के साथ सेना ने कमान संभाली है।


a2शहर के नवाबगंज में मोहल्ले में चिडि़याघर के पास घटी इस घटना के बाद हजारों लोगों की भीड़ मौके पर जुटी हुई है। खुशी के सकुशल बाहर आने के लिए दुआएं की जा रही हैं। गोंडा की रहने वाली खुशी का पिता सोनू दिहाड़ी मजदूर है। अपनी पत्नी श्यामा का इलाज कराने वह कानपुर आया था। रविवार सुबह घर के पास मैदान में खुशी खेल रही थी। इसी दौरान 25 फुट गहरे बोरवेल में उसका पैर फिसला और वह नीचे चली गई। उसके गिरते ही चीख-पुकार मच गई। बस्ती के लोग बाहर आ गए।


a3आक्सीजन के सिलेंडर मंगाए
मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अफसर और क्षेत्रीय पुलिस मौके की तरफ भागे। तत्काल बचाव कार्य शुरू करा दिया गया। आक्सीजन के तीन सिलेंडरों से पाइप के जरिए जीवनरक्षक गैस नीचे पहुंचाई जा रही है। नीचे ठंडक बनी रहे, इसके लिए लागातार पानी का छिड़काव किया जा रहा है।


a4ऑपरेशन 'सेव लाइफ', बरेली से भी आ रहे सेना के जवान
मामला गंभीर होने के नाते जिला प्रशासन ने तुरंत सेना को सूचना दी। कैंट से सेना के जवान आधे घंटे में पहुंच गए। सेना ने तीन जेसीबी मशीनों से गड्ढे के करीब एक और गड्ढा खोदने का काम शुरू कर दिया है। जीवन रक्षक उपकरणों से लैस छह एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं। बचाव कार्य में माहिर सेना के जवानों की एक टुकड़ी बरेली से बुलाई गई है। यह टीम हेलीकाप्टर से सीधे घटनास्थल पर लैंड करेगी। हालांकि स्थानीय सैन्य टुकड़ी ने गड्ढा खोद लिया है और सुरंग बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top