Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा करेंगे शिक्षक

 Tahlka News |  2016-04-13 05:53:15.0

download
लखनऊ, 13 अप्रैल. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) केंद्र और राज्य सरकार से पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा देगा। इसके लिए जल्द ही स्मार्ट कार्ड जारी किए जाएंगे। अधिकारियों के अनुसार, कार्ड बनाने के लिए 18 और 19 अप्रैल को बेसिक शिक्षा विभाग के निशातगंज स्थित निदेशालय में शिविर लगेगा।

परिवहन निगम के प्रवक्ता अनवर अंजार के मुताबिक, "राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में राष्ट्रीय व राज्य अध्यापक पुरस्कार विजेता शिक्षकों के लिए नि:शुल्क यात्रा सुविधा शुरू की जा रही है। प्रयोग के तौर पर पहले चरण में लखनऊ मंडल में इन अध्यापकों के लिए स्मार्ट कार्ड बनाए जाएंगे।"


कार्ड बनवाने के लिए शिक्षक को मूल प्रमाण-पत्र व उसकी छाया प्रति के साथ राज्य के शिक्षा विभाग से जारी परिचय पत्र, निवास प्रमाण-प्रत्र, मतदाता पहचान-पत्र, राशन कार्ड, बैंक पासबुक, आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज की दो फोटो लेकर आना होगा।

रजिस्ट्रेशन के दौरान मोबाइल नंबर भी देना होगा। फॉर्म भरने के बाद इसे शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि से सत्यापित करवाना होगा। 15 दिन बाद शिक्षा विभाग फोटो पहचान पत्र देखकर स्मार्ट कार्ड जारी करेगा। (आईएएनएस)|

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top