Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जल्द शुरू होगी लखनऊ से काठमांडू डेली बस सर्विस

 Anurag Tiwari |  2016-07-24 07:59:24.0

kathmandu-varanasi, Kathmandu-lucknow, bus service, UPSRTC, UP Roadways, Bihar Roadways, Haryana

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. वाराणसी से काठमांडू बस सर्विस की सफलता से उत्साहित यूपी रोडवेज ने अब यूपी की राजधानी लखनऊ से काठमांडू के लिए डेली बस सर्विस शुरू करने का फैसला किया है. साथ ही अब यूपी रोडवेज बिहार और हरियाणा के जयादातर शहरों के लिए भी बस सर्विस शुरू करेगा.

यूपी सरकार ने लखनऊ-काठमांडू डेली बस सर्विस के लिए नेपाल सरकार को प्रपोजल भेज दिया है. इसमें दोनों तरफ से 15-15 बसें चलाए जाने का प्रपोजल है.

साथ ही अब दो दशको के बाद यूपी और बिहार सरकारें दोनों राज्यों के बीच बसें चलाने को सहमत हो गई हैं. इस योजना के तहत दोनों राज्यों के बीच इसी साल सितम्बर से बसें चलना शुरू हो जाएंगी. इसके लिए दोनों राज्य सरकारों के बीच 6 मई को एक समझौता हुआ था. अगले एक महीने में इस समझौते के बाबत साड़ी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी.

इस समझौते के तहत दोनों राज्यों के बीच 45 बसें चलायी जाएंगी, जिसमे से यूपी रोडवेज की 25 बसें और बिहार रोडवेज की 20 बसें शामिल होंगी.

समझौते में यूपी रोडवेज की बसें यूपी के विभिन्न शहरों से पटना, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, गया, बक्सर, आरा, और रक्सौल जाएंगी. वहीँ बिहार रोडवेज की बसें वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, आजमगढ़, बलिया, और अननद विहार होते दिल्ली जाएंगी.

यूपी रोडवेज की बसें हरियाणा तक चलाए जाने के लिए वहां की सरकार से समझौते के प्रारूप को तैयार किया जा रहा है. इस समझौते के अमल के बाद यूपी रोडवेज की बसें अम्बाला, पानीपत और चंडीगढ़ तक जाएंगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top