Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी: हमीरपुर को मिलेंगे 5 अरब रुपए में चार नए रेलवे स्टेशन

 Abhishek Tripathi |  2016-09-14 03:48:00.0

railwayतहलका न्यूज ब्यूरो
हमीरपुर. उत्तर मध्य रेलवे के ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीबी. सेन ने कहा कि हमीरपुर जिले में चार नए रेलवे स्टेशन बनाए जाने हैं। इसके लिए रेलवे विभाग ने केंद्र सरकार को 500 करोड़ (पांच अरब रुपये) का एक बड़ा प्रोजेक्ट भेज दिया है। उन्होंने कहा कि बजट मिलते ही प्रस्तावित नए रेलवे स्टेशनों को बनाए जाने के काम तेजी से शुरू कराए जाएंगे।


बीबी. सेन के मुताबिक, हमीरपुर सुमेरपुर रेलवे स्टेशन को जिला मुख्यालय को जोड़ने के लिए बेतवा पुल पार कुछेछा में रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। वहीं, पौथिया, मौराकांदर व जलालपुर गांव में एक-एक रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे।


पिछले कुछ दशक से यहां के समाजसेवी व विभिन्न राजनैतिक दलों के लोग जिला मुख्यालय के लिए रेलवे स्टेशन की मांग कर रहे थे। तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार में भी जालौन-गरौठा के पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी ने जिला मुख्यालय सहित जनपद के चार स्थानों पर रेलवे स्टेशन बनाए जाने और लाइनों का विस्तार कराए जाने की मांग की थी। जबकि हमीरपुर विकास संस्थान के साथ ही मौजूदा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने भी कई बार इसी मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजे थे। कायस्थ महासभा ने भी इस मुद्दे को लेकर लिखा पढ़ी की थी।


बताया जाता है कि रेल मंत्रालय से हमीरपुर जिला मुख्यालय को रेलवे स्टेशन की सौगात दिए जाने की हरी झंडी भी मिल गई थी। अब हाल ही में उत्तर मध्य रेलवे के ट्रैफिक इंस्पेक्टर सेन ने अपनी टीम के साथ हमीरपुर आए और भरुआ सुमेरपुर में रेलवे लाइन का सर्वे किया है। उन्होंने हमीरपुर बेतवा पुल पार कुछेछा, पौथियां, मौराकांदर व जलालपुर में प्रस्तावित नए रेलवे स्टेशनों के लिए भी सर्वे किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top