Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पूरे सूबे में HIGH ALERT, UP पर आतंकी साया!

 Anurag Tiwari |  2016-06-28 06:12:22.0

[caption id="attachment_91981" align="aligncenter" width="1280"]Terror Alert, Pampore Attack, Varnasi, Mathura, Lucknow, CMS, Aiprort, Babatpur, Amausi बाबतपुर ऐप्र्पोर्ट पर पैसेंजर्स के सामान की जांच करते CISF के जवान[/caption]

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ। राजधानी बड़े स्कूलों पर आतंकी हमलों की खुफिया सूचना के बाद अब पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पम्पोर में हुए आतंकी हमलों के बाद आतंकियों के दिल्ली की तरफ भागने की सूचना आई  थी उसके बाद से प्रदेश के सभी बड़े एयरपोर्ट्स जैसे लखनऊ और वाराणसी को भी हाई अलर्ट पर रख सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

स्कूलों पर हमले की थी सूचना

राजधानी लखनऊ के बड़े स्कूल सीएमएस पर पेशावर स्कूल जैसे हमले की आशंका के इनपुट के बाद राजधानी के सभी स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मंगलवार को सीएमएस के सभी ब्रांच खुलने के कुछ ही घंटों बाद सभी बच्चों को उनके घर वापस भेज दिया गया। इस मामले में मंगलवार दोपहर जिले के डीएम और एसएसपी एक प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं, जिनमे सभी बड़े स्कूलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार जो सूचना पहले सामने आई थी उसके मुताबिक़ आतंकियों ने स्कूलों की रेकी भी की है और उनका इरादा पेशावर जैसे हमले को अंजाम देकर बच्चों को नुकसान पहुँचाना है।


एयरपोर्ट पर भी चौकसी बढ़ी

लखनऊ के अमौसी और वाराणसी के बाबतपुर स्थित इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर सिक्यूरिटी एजेंसीज को सतर्क कर दिया गया है। यहां तैनात सिक्यूरिटी फोर्सेज के जवानों की संख्या बढ़ाई जा रही है। दोनों एअरपोर्ट पर  सिक्यूरिटी में लगी सीआईएसएफ किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया और सिक्यूरिटी का लेवल स्टेप-अप कर दिया गया है। एयरपोर्ट पर हर आने जाने वाले पैसेंजर्स कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही फ्लाइट पर चढ़ने दिया जा रहा है। लखनऊ और वाराणसी के एयरपोर्ट्स के आसपास के इलाकों में इंटेलिजेंस यूनिट एक्टिव कर दिया गया है।

varanasi international airport

इन शहरों में है ख़ास इंतजाम  

यूपी में अलर्ट जारी होने के बाद डीजीपी ऑफिस से लखनऊ, मथुरा, बनारस, आगरा, अयोध्या-फ़ैजाबाद, कानपुर, नोयडा सहित एक दर्जन से ज्यादा शहरों में खास सुरक्षा के इंतजाम किये जाने के निर्देश जारी हुए हैं है। डीजीपी हेडक्वार्टर ने किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए यूपीएटीएस और यूपीएसटीएफ अलर्ट कर दिया गया है।  यूपी के आईजी लॉ एंड आर्डर सतीश गणेश ने बताया कि ऐतिहातन इस तरह के सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top