Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अब एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट की नजर बनारस के बैंकों पर

 Anurag Tiwari |  2016-12-16 07:38:36.0

Varanasi, Prime Minister, Narendra Modi, 1000, 500, note, ban, narendra modi, arun jaitley, black money, naotebandi, currencyban


तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. देश भर में काले धन को लेकर ताबड़-तोड़ छ्पेमारी के बाद अब एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) की नजर पीएम मोदी के स्न्स्दिया क्षेत्र वाराणसी के के बैंकों पर है. प्रधानमंत्री द्वारा 8 नवंबर को हुए नोटबंदी की घोषणा के बाद वाराणसी के बैंकों में भी भारी गड़बड़ी की सूचना ईडी का दस्ता वाराणसी में डेरा डाले हुए है. यह दस्ता लगातार विभिन्न बैंकों की शाखाओ में जांच कर वहां लगे सीसीटीवी फुटेज, कंप्यूटर हार्ड डिस्क पर स्टोर फाइल्स के साथ विभिन्न एकाउंट्स की जांच कर रही है.



ईडी के दस्ते ने बैंक ऑफिशियल्स से जनधन खातों के साथ नोटबंदी के बाद से बड़े लेन-देन वाले एकाउंट्स की भी लिस्ट मांगी. ईडी ने जनधन खातों में डिपाजिट हुई रकम की डिटेल्ड रिपोर्ट तैयार कर ली है. वाराणसी के बैंक अधिकारियों ने बताया ईडी जांच दस्ते ने बैंकों के दस्तावेजों की गंभीरता छानबीन कर यह पता लगाने की कोशिश की कि छोटे और बड़े नोट कितनी मात्रा में जमा किए गए. इसके अलावा बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों से भी एक एक कर पूछताछ की जा रही है.



ईडी का दस्ता की जांच के दौरान एसबीआई की कचहरी स्थित मेन ब्रांच, बैंक आफ बड़ौदा , केनरा बैंक, यूको बैंक, एक्सिस बैंक समेत सभी बैंकों की मेन ब्रांच और चेस्ट की स्थिति, करेंसी का मिलान, सीसीटीवी फुटेज की जांच और कंप्यूटर हार्ड डिस्क व फाइलों की बारीकी से जांच कर रहा है. वाराणसी में प्रवर्तन निदेशालय के जांच दस्ते को सब कुछ सामान्य दिखाने की कोशिश में बीते तीन दिनों से शहर के सभी बैंकों की कार्य प्रणाली भी बदली नजर आ रही है.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top