Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बदलेगा बनारस कैंट स्टेशन का हुलिया, नजर आएगा एयरपोर्ट जैसा

 Anurag Tiwari |  2016-11-09 09:47:16.0

Varanasi, Cantt, Railway Staition, Remodelling, Renovation, Airpot, Like तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. जल्द ही वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के हुलिए में अमूल-चूल परिवर्तन होगा. नॉर्दर्न रेलवे ने इस स्टेशन को एयरपोर्ट जैसा लुक देने की कवायद शुरू कर दी है.

इस बात की जानकारी नॉर्दन रेलवे बोर्ड के जीएम एके पु‍ठि‍या ने कैंट रेलवे स्टेशन का इंस्पेक्शन करने के दौरान दी. उन्होंने बताया कि वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर लग्जरी वेटिंग हॉल बनाया जाएगा, साथ ही बनारास आने वाले फॉरेन टूरिस्ट्स को ध्यान में रखते हुए एंट्रेंस के पास इंटरनेशनल टूरिस्ट लॉज बनेगा, जिसमें वाईफाई, डिजिटल स्क्रीन और कैंटीन की सुविधा होगी.
जीएम पुठिया ने बताया कि पैसेंजर्स की सुविधा के लिए सेकेण्ड एंट्री गेट पर स्कलेटर लगेगा. साथ ही प्लेटफॉर्म जल्द ही इंटरनेशनल लेवल के एयरपोर्ट जैसे दिखेंगे. इसके लिए स्टेशन के सीलिंग और फ्लोरिंग की चमकदार बनाया जाएगा. जल्द ही प्लेटफार्म न. 1, 6, 7, 8 और 9 को रेनोवेट का इंटरनेशनल लेवल का किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: WIFE से पाना है छुटकारा तो काशी के इस घाट पर संग करें स्नान


साथ ही अब ट्रेनों के अराइवल और डिपार्चर के लिए सभी प्लेटफॉर्म्स पर डिजिटल स्क्रीन वाले टाइम टेबल लगेंगे, साथ ही लोग ट्रेनों का रिजर्वेशन चार्ट भी डिजिटल स्क्रीन्स पर दे सकेंगे.  जीएम एके पुठिया ने बताया कि कैंट स्टेशन के फर्स्ट फ्लोर पर सेकेंड स्लीपर पैसेंजर्स के लिए एक हाईटेक स्लीपर हॉल बनाया गया है, जो जल्द ही पैसेंजर्स के खोल दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  काशी में छठ पूजा देख SWEDEN के जोड़े ने हिन्दू रीति से रचाया ब्याह


इसके आलवा पैसेंजर्स की सुविधा के मद्देनजर कैंट रेलवे स्टेशन पर एक नया फुटओवरब्रिज बनाया जाएगा. यह फुटओवर ब्रिज रोडवेज के सामने बनी लोको कॉलोनी के बगल में स्थित जमीन से होते हुए कैंट की ओर निकलेगा. इससे जीटी रोड से छावनी की ओर जाने वाले पैसेंजर्स को रेलवे स्टेशन से होकर नहीं जाना पड़ेगा. इस तरफ से डेली आने-जाने वाले लोगों को टीटी की जांच से भी निजात मिलेगी. खास तौर पर कचहरी जाने वाले लोग वाया अंधरापुल जाने के बजाए ओवरब्रिज के रास्ते कैंट की ओर उतरकर कम किराया देकर ऑटो से पांडेयपुर और कचहरी की तरफ जाने की सुविधा मिलेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top