Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वाराणसी: ईद और रथयात्रा मेले के लिए ऐसे होगा ट्रैफिक डायवर्जन

 Anurag Tiwari |  2016-07-05 17:53:03.0

[caption id="attachment_93808" align="aligncenter" width="1024"]Varanasi, traffic diversion, Rathyatra Mela, Eid Namaz प्रतीकात्मक तस्वीर[/caption]

तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. ईद पर नामाज और रथयात्रा मेले के दौरान वाराणसी का ट्रैफिक डाइवर्ट कर रेगुलेट किया जाएगा। इस बात की जानकारी वाराणसी के एसपी ट्रैफिक कमल किशोर ने दी है। उन्होंने बताया कि 6 जुलाई को सुबह 7 बजे से नमाज की सकुशल समाप्ति तक लागू रहेगा जबकि रथयात्रा मेला के लिए 6 जुलाई को शाम चार बजे से 8 जुलाई को सुबह 3 बजे तक लागू रहेगा।


ईद पर ऐसे रहेगा डायवर्जन

-गाजीपुर की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों को आशापुर से पाण्डेयपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा जो पाण्डेयपुर चैराहा होते हुए पाण्डेयपुर, पुलिस लाइन तिराहा, चौकाघाट होते हुए नगर में प्रवेश करेगें।

-जीटी रोड से लाट भैरव होकर आशापुर की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग से चौकाघाट की तरफ मोड़ दिया जायेगा।

- गोदौलिया से मैदागिन के तरफ चैक होते हुए किसी भी प्रकार के वाहन को नही जाने दिया जायेगा। यह प्रतिबंध मैदागिन से गोदौलिया जाने वाले वाहनों पर भी लागू रहेगा।

- नई सड़क से दालमण्डी की ओर किसी भी प्रकार के वाहनों को न ही जाने दिया जायेगा।

- गोदौलिया से दशाश्वमेध की तरफ किसी भी प्रकार के वाहनों को नही जाने दिया जायेगा।

- रेलवे स्टेशन कैण्ट से काशी विद्यापीठ होते हुए रथयात्रा के तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को इंगलिशिया लाइन, मलदहिया होते हुए साजन सिनेमा तिराहा से होकर जाने दिया जायेगा। दोनों तरफ से काशी विद्यापीठ के तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का आवगमन प्रतिबंधित होगा।

- लंगड़ा हाफिज मस्जिद पर नामज के समय नई सड़क पर बेनिया बाग की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को बेनियाबाग तिराहे से आगे नही जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को अन्यत्र मोड़ दिया जायेगा।

- समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के अन्य मस्जिदों पर नमाज के समय आवश्यकतानुसार ट्रैफिक डायवर्जन लागू करते हुए आवश्यक कार्यवाही करेंगे।

- यह प्रतिबंध दिनांक 6जुलाई को सुबह 7 बजे से नमाज की सकुशल समाप्ति तक लागू रहेगा।

- ट्रैफिक डायवर्जन के दौरान एंम्बुलेंस तथा शव वाहन उपर्युक्त प्रतिबन्ध से मुक्त रहेंगे।



  रथयात्रा मेला के लिए 6 जुलाई से 8 जुलाई तक ऐसे रहेगा डायवर्जन

- रथयात्रा मेले के अवसर पर 6 जुलाई से 8 जुलाई तक कमच्छा से रथयात्रा जाने वाली सभी पहियेदार वाहन लक्सा की ओर मोड़ दिया जायेगा।

- लक्सा से रथयात्रा जाने वाले सभी पहियेदार वाहनो को गुरूबाग तिराहे से दूसरी ओर मोंड़ दिया जायेगा।

- सिगरा से रथयात्रा के तरफ जाने वाले समस्त पहियेदार वाहनों को सेवा सदन आश्रम पर ही रोक दिया जायेगा, जो औरंगाबाद एवं गुरूबाग होकर जा सकती है।

- महमूरगंज चौराहा से रथयात्रा जाने वाली समस्त प्रकार के वाहनो को आकाशवाणी तिराहा से रथयात्रा की तरफ नही जाने दिया जायेगा।

- किसी भी चार पहिया वाली ठेला गाड़ी, जिस पर दुकान लगी रहती है तथा सामान बेचा जाता है मेले के अन्दर किसी भी गली में घुसने नही दिया जायेगा।

- सिगरा चौराहा, महमूरगंज, गुरूबाग तिराहा के समीप कार, मोटर साइकिल, रिक्सा एवं सभी प्रकार के पहियेदार गाड़ियों को पार्किंग में खड़ा करा दिया जायेगा।

- भेलूपुर से आने वाली प्रत्येक प्रकार की पहियेदार गाड़ी लंका, बजरडीहा, अथवा मंडुवाडीह, लहरतारा, गोदौलिया, रमापुरा, नई सड़क से नही जाने दिया जायेगा।

-  समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के अन्य मार्गो पर मेला के समय आवश्यकतानुसार ट्रैफिक डायवर्जन लागू कराते हुए आवश्यक कार्यवाही करेंगे।

-यह प्रतिबंध 6 जुलाई को  शाम चार बजे से 8 जुलाई को सुबह 3 बजे तक लागू रहेगा।

- इस दौरान एंम्बुलेंस तथा शव वाहन उपर्युक्त प्रतिबन्ध से मुक्त रहेंगे





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top