Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पटीदारो के प्रदर्शन के बीच रुपानी मंत्रिमंडल ने ली शपथ

 Tahlka News |  2016-08-07 07:41:55.0

[caption id="attachment_101366" align="aligncenter" width="982"]पटीदारो के प्रदर्शन के बीच रुपानी मंत्रिमंडल ने ली शपथ photo curtsy : ANI[/caption]

गाँधीनगर. गुजरात भाजपा विधानमंडल दल के नए नेता विजय रुपानी ने रविवार को जब 8 पटेल मंत्रियों के साथ शपथ ली तब सडको पर पटेल समुदाय के नेता उनके विरोध में पोस्टर जला रहे थे. विजय रुपानी ने  गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर गांधीनगर में शपथ ली. उनके साथ ही नितिन पटेल ने राज्य के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और मंत्रिमंडल में नितिन समेत 8 पटेल मंत्रिओं को भी जगह दी गयी.

मंत्र‍ियों के नामों पर फैसला लेने के लिए रविवार को तड़के 3 बजे तक बैठकों का दौरा चला. नयी  कैबिनेट में कुल 25 मंत्री होंगे, जिनमें से 8 पटेल होंगे. मंत्रिमंडल  में 8 पटेल नेताओं के अलावा, 14 जनरल कैटेगरी, 7 ओबीसी, 3 एसटी और 1 अनुसूचित जाति के नेता शामिल हैं .

गुजरात में बतौर मुख्यमंत्री चुने गए बीजेपी के विजय रुपानी के नाम की घोषणा के साथ ही सूरत में  पाटीदार आन्दोलन तेज हो गया और पाटीदार  सड़कों पर उतर आए. पाटीदारों ने विजय रुपानी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर लेकर विरोध किया.

गुजरात से तड़ीपार किए गए हार्दिक पटेल ने भी गुजरात के बाहर  नए मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए. हार्दिक ने कहा कि वो पाटीदारों पर लाठी चलाने वाले बीजेपी के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के किसी भी नेता को अपना समर्थन नही देंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top