Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Viral Audio: नायब तहसीलदार ट्रक मालिक से मांग रहे 30 हजार, जांच के आदेश

 Abhishek Tripathi |  2016-06-15 05:11:40.0

फोटो: कचहरी परिसर में जानकारी देता ट्रक मालिक और मौजूद हृयूमन राइट्स लॉ नेटवर्क के जिला संयोजक रूद्र प्रसाद मिश्रा।


a1तहलका न्यूज ब्यूरो
चित्रकूट. ट्रकों से अवैध वसूली के तो कई किस्से सुने होंगे, लेकिन ये कुछ नया है। जिले के मानिकपुर के नायब तहसीलदार राजेश कुमार का एक ऑडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। ऑडियो में वे ट्रक मालिक से पैसे मांग रहे हैं। पैसे नहीं मिलने पर नायब तहसीलदार ने ट्रक मालिक को देख लेने की धमकी भी दी है। वहीं, विधान परिषद के सदस्य रमेश मिश्रा ने राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव को चिट्ठी लिखकर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश भी दे दिया है। डीएम मोनिका रानी ने भी मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

https://soundcloud.com/abhishek-tripathi-39/sim1-20160529-235354

ऑडियो में आरोपी नायब तहसीलदार बालू लदे ट्रक को छोड़ने के लिए 30 हजार रुपए मांग रहे हैं। आरोपी ने इस रकम को सुविधा शुल्क का नाम दिया है। जबरदस्ती सुविधा शुल्क वसूलने पर ट्रक मालिक ने मामले की शिकायत डीएम से की। डीएम ने ऑडियो को पूरा सुनने के बाद बहिलपुरवा थानाध्यक्ष को इसकी जांच सौंप दी। वहीं, ह्यूमन राइट्स लॉ नेटवर्क ने ट्रक मालिक के साथ थाने में भी तहरीर दी।


a2क्या कहते हैं नायब तहसीलदार
मामले में ह्यूमन राइट्स लॉ नेटवर्क के जिला संयोजक रूद्र प्रसाद मिश्र ने कहा कि आडियो रिकार्डिंग से स्पष्ट है कि नायब तहसीलदार ने ट्रक मालिक को परेशान कर वसूली की है। इस बारे में नायब तहसीलदार राजेश कुमार ने बताया कि किसी से सुविधा शुल्क नहीं लिया गया है। क्षेत्र में अवैध ओवर लोडिंग रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं। जिससे कुछ ट्रक मालिक नाराज हैं। उक्त मालिक का जब ट्रक रोका गया तो कोई रवन्ना व अन्य कागजात नहीं थे। उसने मां की बीमारी का बहाना बनाकर ट्रक छुड़वाया और फिर कागज लेकर नहीं आया।


हर महीने गुंडा टैक्स वसूलने की धमकी
वायरल ऑडियो में नायब तहसीलदार ट्रक मालिक से कह रहे हैं कि तेरे ट्रक का चालान कर दूंगा। बिना पैसे दिए ट्रक कहीं नहीं जा पाएगा। इसके बाद नायब तहसीलदार ने कहा कि 30 हजार दो तभी ट्रक जाने दूंगा। ट्रक मालिक ने भी 30 हजार रुपए दे दिए। ऐसे में जब ट्रक मालिक ने कहा कि मेरा बहुत नुकसान हो गया है तो नायब तहसीलदार ने कहा कि अब एक महीने तक इस रास्ते से ट्रक ले जाओ, मैं कुछ नहीं बोलूंगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top