Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विशाखापट्टनम एकदिवसीय: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज करो या मरो का मुकाबला

 Vikas Tiwari |  2016-10-29 04:33:34.0

dhoni

विशाखापट्टनम: भारत तथा न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला शनिवार को एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में होगा। भारत ने एक समय सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन कीवी टीम ने रांची में जीत हासिल करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर दी और अब दोनों टीमों का लक्ष्य सीरीज अपने नाम करने पर होगा।


इस मैच पर बारिश की मार भी पड़ सकती है। ऐसे में दोनों टीमों को डकवर्थ-लेविस नियम को ध्यान में रखकर खेलना होगा। मौसम विभाग ने तटवर्ती आंध्र प्रदेश में 28 से 31 अक्टूबर के बीच बारिश की उम्मीद जताई है।


इस मैच से पहले धौनी को अपनी कई समस्याओं पर विजय हासिल करनी होगी। सबसे बड़ी चिंता है, भारत की बल्लेबाजी। यह अब तक अपने सर्वोच्च स्तर को प्राप्त नहीं कर सकी है। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को छोड़कर बाकी के बल्लेबाज औसत स्तर के रहे हैं।


भारत की गेंदबाजी मेहमान टीम की तुलना में कम अनुभवी है, लेकिन अब तक गेंदबाज अपने स्तर के साथ न्याय करते आए हैं। अंतिम मैच में टीम को स्टार स्पिनर अमित मिश्रा से काफी उम्मीद होगी।


भारत ने इस सीरीज का पहला और तीसरा मैच जीता था, जबकि मेहमान टीम ने दूसरा और चौथा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। सीरीज ऐसे मुकाम पर पहुंच चुकी है, जहां यह किसी के भी नाम हो सकती है।


टेस्ट सीरीज में बुरी हार के बाद मेहमान टीम हर हाल में एकदिवसीय सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। अगर उसका मध्य क्रम चला तो फिर भारत को हराने में उसे दिक्कत नहीं आनी चाहिए।


टीमें (संभावित) :


भारत: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान-विकेटकीपर), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह और केदार जाधव।


न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बाउल्ट, डग ब्रेसवेल, एंटन डेविक, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, जिम्मी नीशम, ल्यूक रोंची (विकेटकीपर), मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर और बी.जे. वॉटलिंग (विकेटकीपर)।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top