Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वाराणसी के अजब हालात, कहीं सूखा तो कहीं बेवजह पानी की बरसात

 Anurag Tiwari |  2016-06-10 13:17:06.0

[caption id="attachment_87478" align="alignnone" width="4608"]जर्जर पानी की टंकी रेलवे कॉलोनी में जर्जर हो चुकी पानी की ओवरहेड टंकी[/caption]

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

वाराणसी. गर्मी चरम पर है, शहर के कई इलाकों में आए दिन पानी की किल्लत बनी रहती है। वहीँ शहर के ही काशी स्टेशन स्थित रेलवे कॉलोनी में पानी की टंकी से लगतार पानी टपकता रहता है।

टंकी से लगातार टपक पानी बर्बाद हो रहा है

रेलवे कॉलोनी अंग्रेजो के जमाने की बनाई हुई है और यहां बनीं पानी की टंकी भी उसी जमाने की बनाई हुई है। पुरानी होने के चलते इनकी हालत जर्जर हो चुकी है और टंकी लगातार टपकती रहती है। ऐसे में जब प्रदेश के कई इलाके सूखे की मार सह रहे हों, यहाँ पानी लगातार बर्बाद हो रहा है।


जर्जर पानी टंकी से बर्बाद होता पानी ,

जब तक रहती है बिजली तब तक टपकता है पानी

यहां रहने वाली कॉलोनी की महिलाएं ये बताती है कि सुबह जब लाइट रहती है तब से लेकर जब तक लाइट नहीं चाली जाती पानी यूँ ही गिरता रहता है। चूँकि टंकी में बड़े-बड़े छेद हो गए है जिनसे लगातार पानी निकलता है। जब तक पम्प चलता है तब उनके घरों में भी पानी आता है और जैसे लाइट जाती है, कुछ देर में टंकी का सारा पानी नीचे गिर जाता है। ऐसे में पम्प बंद होने के बाद यह पानी किसी को नहीं मिल पाता। महिलाओं का कहना है कहीं लोग एक बून्द पानी को तरस रहे है और यहाँ लाखो लीटर पानी यूँ ही बर्बाद हो रहा है। इसे देखकर काफी कष्ट होता है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत कई बार बड़े अफसरों से की गई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है।

water leakge from water tank

पंप ऑपरेटर की जान भी रहती है सांसत में

यहाँ पर काम करने वाले पम्प ऑपरेटर का भी यही कहना है कि उसने इस टंकी के जर्जर होने की सूचना अपने सीनियर अफसरों को दे चुका है कि यहाँ रोजाना लाखो लीटर पानी गिरकर बर्बाद हो रहा हो रहा है, लेकिन कोई सुनवाई हो रही है और । पम्प ऑपरेटर का यह भी कहना कि यह टंकी इतनी जर्जर है कि इसके नीचे आकर सप्लाई खोलने में डर लगता है कि कही ये टंकी गिर न जाए और वो इसके नीचे दब जाए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top