Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नेपाल को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए अन्तराष्ट्रीय कोर्ट भी जायेंगे : अर्जुन बस्तोला

 Tahlka News |  2016-06-09 12:40:19.0

arjun
तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. नेपाल को पुनः हिन्दू राष्ट्र बनाने की मुहिम चलने वाले अर्जुन बस्तोला आजकल भारत में समर्थन जुटाने में लगे हैं.विश्व हिन्दू महासंघ के अन्तराष्ट्रीय उपाध्यक्ष अर्जुन बस्तोला ने इस सिलसिले में गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर के महंत और भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.
योगी आदित्यनाथ .विश्व हिन्दू महासंघ के भारत चैप्टर के अध्यक्ष भी हैं.

तहलका न्यूज़ से बातचीत में बस्तोला ने बताया कि हिन्दू, बौद्ध अ, जैन और सिख समुदायों के समग्र सहयोग के लिए यह संगठन काम करता है. नेपाल को पुनः हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग को जोर देने के लिए आने वाले अक्टूबर महीने में 20-22 तारीखो को काठमांडू में एक विराट हिन्दू सम्मलेन करने पर सहमति बनी है.इस सम्मलेन में 100 देशो से हिन्दू मतावलंबी शामिल होंगे.


अर्जुन बस्तोला ने बताया कि इस सम्मलेन में मुख्यतः 4 मांगे रखी जाएँगी. नेपाल को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण , घर वापसी भी इस सम्मलेन के मुख्य मुद्दा होंगे.

अर्जुन बस्तोला ने दावा किया कि बीते वर्षो में योरोप के कई देशों के करीब 12 करोड़ लोगो ने हिन्दू धर्म अपनाया है. काठमांडू सम्मलेन में इनके लिए एक आचार सहित का भी निर्माण किया जायेगा.

विराट हिन्दू सम्मलेन के लिए नेपाल मुख्य आयोजक और भारत इसका सह आयोजक होगा. बस्तोला के अनुसार इस सम्मेलन से भारत और नेपाल के जन स्तर पर संबंध और भी बेहतर होंगे.

विश्व हिन्दू महासंघ यूनिस्को का सदस्य संगठन है. संगठन का यह मानना है कि नेपाल को हिदू राष्ट्र घोषित करने के लिए एक लोक प्रस्ताव पास कराया जायेगा. अर्जुन बस्तोला का कहना है कि यदि इसके बाद भी सरकार ने यह मांग नहीं मानी तो फिर अन्तराष्ट्रीय कोर्ट में इसका मुक़दमा किया जायेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top