Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

LIVE: पश्चिम बंगाल में बंपर वोटिंग, महज दो घंटे में हुआ 20 फीसदी मतदान

 Tahlka News |  2016-04-17 03:10:03.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
कोलकाता, 17 अप्रैल. बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए रविवार सुबह अलीपुर द्वार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा और बीरभूम में मतदान शुरू हो गया। कुल 56 विधानसभाओं के लिए वोटिंग चल रही है। इनमें से पांच सीटें अलीपुर द्वार, 7 जलपाईगुड़ी, 6 दार्जिलिंग, 9 उत्तर दिनाजपुर, 6 दक्षिण दिनाजपुर, 12 मालदा और 11 बीरभूम में हैं।


भिड़े TMC-BJP समर्थक, तो कहीं EVM बंद
चुनाव के दौरान बीरभूम जिले से झड़प की भी खबर आई है। बोलपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 78 पर सुबह टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हो गई। समर्थकों के बीच हुई इस झड़प में तीन लोगों के घायल होने की खबर है। जलपाईगुड़ी में मल नगरपालिका के बूथ नंबर 20 पर वोटिंग मशीन काम नहीं कर रही है।


चुनाव आयोग की सुरक्षा कड़ी
चुनाव आयोग ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और चॉपरों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। अलीपुर द्वार में सेंट्रल फोर्स की 68 कंपनियों को तैनात किया गया है जबकि 1302 पोलिंग बूथों (306 संवेदनशील बूथों समेत) पर प्रदेश पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है।


पीएम मोदी की अपील
पीएम नरेंद्र मोदी ने सुबह ट्विटर पर लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज वोटिंग का रिकॉर्ड बना दिया जाए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top