Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आखिर क्या बनना चाहती थी कंगना!

 Tahlka News |  2016-03-22 04:10:19.0

kangna


शिखा त्रिपाठी


नई दिल्ली, 22 मार्च.  बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत ने मनोरंजन जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह सबसे अधिक कमाई वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। खूबसूरत कंगना अपने चुलबुले मिजाज और साफगोई से दिए जाने वाले बयानों को लेकर चर्चाओं में रही हैं।


बॉलीवुड की फैशनेबल अभिनेत्री कंगना के कई दिवाने हैं, उन्होंने फिल्मों में बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का मन मोह लिया। फिल्मों में बेहतरीन अपने अभिनय से छाप छोड़ने वाली अभिनेत्री कंगना ने दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार जीते हैं, आज कंगना के सितारे बुलंदियों पर हैं।

हिमाचल प्रदेश के छोटे से शहर भम्ब्ला में 23 मार्च 1987 को जन्मी कंगना शुरुआत में अपने माता-पिता के कहे अनुसार डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद की राह चुनी। उनकी मां आशा रनौत स्कूल टीचर हैं और उनके पिता अमरदीप रनौत एक व्यापारी हैं। उनकी बड़ी बहन का नाम रंगोली है।

कंगना ने हाल ही में मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि वह अपने माता-पिता की अनचाही संतान हैं। उनसे पहले जन्मे एक भाई की 10 दिन बाद ही मौत हो गई थी। उनके माता-पिता बेटा चाहते थे।

कंगना एक संयुक्त परिवार में पली बढ़ी हैं, जिसके चलते वह अपने बचपन को रंगीन और खुशियों से भरा मानती हैं। वह सोलाह साल की उम्र में दिल्ली पहुंचीं और फिर मॉडल बनीं। रंगमंच निर्देशक अरविंद गौड़ से प्रशिक्षण लेने के बाद, उन्होंने 2006 की थ्रिलर फिल्म 'गैंगस्टर' के साथ अपने करियर की शुरुआत की।

'गैंगस्टर' के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्होंने 'वो लम्हे' (2006), 'लाइफ इन अ.. मेट्रो' (2007), 'फैशन' (2008) जैसी फिल्मों में काम कर अपने अभिनय का लौहा मनवाया। इसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता।

उन्होंने 'राज' (2009), 'वन्स अपॉन ए टाईम इन मुंबई' (2010) जैसी फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों के बाद, 2011 में उन्होंने राम माधवन की 'तनु वेड्स मनु' में काम किया, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई, जिससे बाद से वह सभी की पसंदीदा बन गईं, फिल्म में अपने बड़बोले अंदाज से उन्होंने सभी का मन मोह लिया। इसमें उनके अभिनय को सराहा गया।

इस फिल्म के बाद उन्होंने ऋतिक के साथ 'कृश 3' में काम किया। वहीं 2015 में उनकी फिल्म 'क्वीन' ने तो उन्हें बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का मुकाम दिलाया। इसके बाद कंगना 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स' में नजर आईं। फिल्म में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

फिलहाल कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के बीच की लड़ाई सुर्खियों में है, दोनों के बीच कानूनी बहस जारी है।

दरअसल, कंगना ने एक साक्षत्कार में कथित रूप से ऋतिक रोशन को 'सिली एक्स' यानी बेवकूफ पूर्व ब्वॉयफ्रेंड कहा था, जिसके बाद ऋतिक रोशन ने कंगना को कानूनी नोटिस भेजा था। वहीं कंगना ने भी इस नोटिस का जवाब देकर ऋतिक को खूब खरी खोटी सुनाई है।

खैर यह तो उनके नीजी जीवन से जुड़ा एक पहलू है, लेकिन वह बॉलीवुड की अधिक कमाई वाली सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने बहुतों को अपना दीवाना बना दिया है।

(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top