Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

समाजवादी सुनामी में फंसे शिवपाल ने आखिर मुलायम से क्या कहा !

 Tahlka News |  2016-09-15 06:46:32.0

mulayam shivpal

तहलका न्यूज ब्यूरो 


  • समाजवादी कुनबे का संकट ख़त्म करने के लिए समझावन-बुझावन जारी


लखनऊ. समाजवादी पार्टी के भीतर उठी सुनामी को शांत करने की कोशिशे लगातार जारी है. मुलायम सिंह का सन्देश ले कर प्रो. रामगोपाल मुख्यमंत्री अखिलेश से लखनऊ में मिल रहे हैं और अखिलेश का सन्देश ले कर संसद धर्मेन्द्र यादव मुलायम से दिल्ली में. इस बीच आहत शिवपाल यादव लखनऊ पहुँचने वाले हैं और पार्टीमुख्यालय  पर चहल पहल बढ़ी हुयी है.

इन सब के बीच शिवपाल सिंह यादव काफी आहत हैं . अन्दर के सूत्रों के अनुसार उन्होंने पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से कहा कि उनके आदेशों का पालन करने के बाद भी उन्हें विलेन के तौर पर पेश किया जा रहा है. शिवपाल ने मुलायम से कहा कि पिछले साढ़े चार साल में विभिन्न मुद्दों पर मतभेदों के बावजूद उन्होंने पार्टी प्रमुख के निर्देशों का पालन किया.

शिवपाल ने उदाहरण दिया कि अखिलेश यादव सरकार में वरिष्ठ मंत्री के रूप में उन्होंने अखिलेश या मुलायम द्वारा लिए गए निर्णयों का कभी सार्वजनिक रूप से विरोध नहीं किया हालांकि उन्होंने उनसे निजी मुलाकात में मतभेदों का जिक्र किया.

http://जरूरी नहीं अखिलेश यादव हो सपा के अगले सीएम: शिवपाल यादव

रामगोपाल लखनऊ में जब अखिलेश से मिले तब स्टाफ से ले कर चपरासी तक बाहर कर दिए गए थे. इस मुलाकात के पहले राम गोपाल ने साफ़ कहा कि अखिलेश को जिस तरह से प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया गया वह गलत था.

रामगोपाल ने यह भी कहा कि कुछ गलतफहमिया जरूर हो गयी थी और उसे सुलझाया जा रहा है. मुख्यमंत्री अखिलेश से अध्यक्ष पद का इस्तीफा लेना चाहिए था,ये सही होता लेकिन कुछ फैसले पार्टी में हो जाते हैं,सभी राजनीतिक पार्टियों में ऐसा होता है इसके बाद वे अखिलेश से मिलने चले गए.

http://सीएम अखिलेश को अध्यक्ष पद से हटाकर गलती हुई: रामगोपाल

शिवपाल हमेशा मुलायम के वफादार रहे हैं. उन्होंने बुधवार को भी कहा था कि नेता जी के फैसले न मानने की हैसियत किसी में नहीं है. मुलायम सिंह की शुरूआती राजनीती से ही शिवपाल ने उनके लिए लक्ष्मण की भूमिका निभाते रहे हैं. मगर जिस तरह इस बार वे पार्टी में उठी सुनामी की लहर में फंसे हैं वैसा कभी नहीं हुआ था.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top