Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

2 साल बाद फिर दोहराया गया 'बदांयू कांड', अब क्या करेंगे CM अखिलेश!

 Tahlka News |  2016-05-29 11:48:45.0

badaun_caseतहलका न्यूज ब्यूरो
बहराइच. यूपी के बहराइच जिले में एक किशोरी के साथ गैंगरेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। फिर उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया। इस मामले में चार सिपाहियों को निलंबित करने के साथ ही कोतवाल को चेतावनी भी दी गई है। साल 2014 में आज से ठीक दो दिन पहले बदायूं जिले में ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया था। बदायूं कांड में दो बहनों के साथ गैंगरेप कर उनके शव को पेड़ से लटका दिया था। 2 साल पहले हुई वारदात में अब भी पीडि़त परिवार न्याय मांग रहा है। उन्हें अभी तक न्याय मिल भी नहीं पाया और आज फिर एक कांड दोहरा दिया गया। बता दें कि, सीएम अखिलेश यादव के लिए लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त कर पाना एक बड़ी चुनौती बन चुकी है।


मिली जानकारी के अनुसार, बहराइच में परसों देर रात कोतवाली नानपारा क्षेत्र के गांव में शौच के लिए घर से निकली किशोरी का गांव के ही तीन लोगों ने अपहरण कर लिया। इन लोगों ने किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। जब किशोरी ने इनका जमकर विरोध किया तो इन लोगों ने किशोरी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद यह लोग किशोरी के शव को यूकेलिप्टस के पेड़ से लटका कर आरोपी फरार हो गये। रात में भी जब किशोरी जब घर वापस नहीं लौटी तो परिवारीजनों ने खोजबीन शुरू की।


बदहवास हो गए परिवारवाले
कल सुबह उसका शव पेड़ से लटका मिला। शव को देखते ही परिवार के लोग बदहवास हो गये। इस घटना की जानकारी होने पर डीआईजी व एसपी मौके पर पहुंच गए। घटना की स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। पिता की तहरीर पर गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म व हत्या का अभियोग दर्ज किया है।


ये है पूरा मामला
कोतवाली नानपारा के एक गांव निवासी महेश (काल्पनिक नाम) परसों शाम को अपने ससुराल गए थे। घर पर पत्नी, बेटी व परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे। रात नौ बजे के आसपास महेश की 15 वर्षीय बेटी शौच के लिए घर से 50 मीटर की दूरी पर स्थित खेत में गई थी। इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने उसे अगवा कर लिया। किशोरी को घर से कुछ दूरी पर ले जाकर युवकों ने मोहन के खेत में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। शव को यूकेलिप्टस के पेड़ से लटका दिया। रात को 11 बजे के आस-पास पिता के घर आने पर मां ने बेटी के शौच से न लौटने की बात बताई। पड़ोसियों के साथ पिता ने खोजबीन शुरू की, लेकिन कहीं भी उसका पता नहीं चला। कल सुबह जब ग्रामीण शौच के लिए निकले तो गांव के पास खेत में किशोरी का शव पेड़ पर दुपट्टे से लटका पाया गया।


चार सिपाहियों को किया गया सस्पेंड
घटना की जानकारी होते ही एसपी सालिकराम वर्मा घटनास्थल पर पहुंचे ही थे कि डीआइजी देवीपाटन मंडल जेपी सिंह भी मौके पर पहुंच गए। दोनों पुलिस अधिकारियों ने घटना का जायजा लिया। डीआजी ने बताया पिता की तहरीर पर गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी आरोपी फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें गठित की गई हैं। संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। एसपी ने बताया कि मामले में लापरवाही उजागर होने वाने चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें अमरजीत यादव, बैजनाथ, उमेश पासवान, शिवभूषण यादव शामिल हैं। कोतवाल नानपारा प्रमोद कुमार सिंह को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे का समय दिया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top