Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महिला टी-20 विश्व कप : आस्ट्रेलिया से 7 विकेट से हारा आयरलैंड

 Tahlka News |  2016-03-26 17:07:28.0

download (2)

नई दिल्ली, 26 मार्च.  आस्ट्रेलिया ने महिला टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर शनिवार को खेले गए ग्रुप-ए के 16वें मुकाबले में आयरलैंड को सात विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट गवांते हुए 91 रन बनाए। इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 13.2 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

आयरलैंड की शुरुआत हालांकि काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज क्लेयर शिलिंगटन (22) और सेसीलिया जोएस (23) ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट शिलिंगटन के रूप में गिरा।


शिलिंगटन के पवेलियन लौटने के बाद जोएस के साथ किम गार्थ (27) ने 20 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती दिलाई। 53 रन के कुल योग पर जोएस का विकेट गिरने पर गार्थ के साथ कप्तान इसोबेल जोएस ने आठ रन बनाकर 22 रनों की साझेदारी की।

इसोबेल के आउट होने के बाद टीम को संभलने का मौका नहीं मिला और विकेट लगातार गिरते रहे, जिसके कारण आयरलैंड 20 ओवरों में केवल 91 रन ही बना पाई।

आस्ट्रेलिया की ओर से मेगन स्कट ने तीन विकेट चटकाए जबकि रेने फैरेल को दो ही विकेट मिले। आयरलैंड की दो बल्लेबाज लॉरा डिलाने और शाउना केवेनघ रन आउट हुईं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम की ओर से एलेसे विलानी ने सबसे अधिक 43 रन बनाए। उन्होंने 35 गेंदों में छह चौके जड़े। पहले विकेट के लिए एलिस हीली (6) और विलानी ने 19 रनों की साझेदारी की।

हीली के पवेलियन लौटने के बाद विलानी ने मेग लानिंग (8) के साथ 12 रन जोड़े। किम की गेंद पर लानिंग के आउट होने के बाद टीम को अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी।

लानिंग के बाद विलानी और एलिस पैरी (नाबाद 29) की जोड़ी ने 54 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई।

आयरलैंड की ओर से गार्थ ने दो और सियारा मेटकाल्फे ने एक रन हासिल किया।

इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने अब तक खेले गए चार मैचों में छह अंक हासिल किए हैं और खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है। इस समूह से श्रीलंका और आयरलैंड सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। (आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top