Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कश्मीर में हुर्रियत नेता मीरवाइज ने सिर्फ येचुरी और ओवैसी को दी तरजीह

 Vikas Tiwari |  2016-09-04 13:55:39.0

कश्मीर श्रीनगर : केंद्रीय सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के दो ही सदस्यों सीताराम येचुरी और असदुद्दीन ओवैसी ने हुर्रियत के नरमपंथी धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारुख से यहां उस टूरिस्ट रिजॉर्ट में मुलाकात की, जहां उन्हें हिरासत में रखा गया है। सूत्रों ने बताया कि मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव व राज्यसभा सदस्य येचुरी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद ओवैसी चश्मा शाही में टूरिस्ट रिजॉर्ट में मीरवाइज से बातचीत कर रहे हैं। इस रिजॉर्ट को उपकारागार में तब्दील कर दिया गया है।

नजरबंद किए गए अलगाववादी नेता शाबिर शाह को भी इसी उपकारागार में लाया गया है, जहां दोनों सांसद मीरवाइज से बाचतीच कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि शाम को येचुरी, ओवैसी और डी. राजा की कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी से भी श्रीनगर के हैदरपुरा में स्थित उनके घर में मुलाकात की संभावना है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर घाटी की दो दिवसीय यात्रा पर रविवार को श्रीनगर पहुंचा।

यह प्रतिनिधिमंडल नौ जुलाई से कश्मीर घाटी में जारी तनाव और हिंसा की स्थिति को बातचीत द्वारा सुलझाने के मद्देनजर कश्मीर के दौरे पर आया हुआ है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top