Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उसने 5 घंटों के लिए ट्रेन को कर लिया Hijack, रुक गया रेलवे का ट्रैफिक

 Anurag Tiwari |  2016-09-05 14:44:31.0

[caption id="attachment_110009" align="aligncenter" width="1024"]Train, Indian Railway, Hijack, RPF, GRP ट्रेन हाईजैक करने वाले युवक को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस[/caption]

तहलका न्यूज ब्यूरो

लातेहार. आपने प्लेन हाईजैक किए जाने की घटनाएं बहुत सुनी होंगी, लेकिन क्या आप विश्वास करेंगे कि बिना किसी हथियार के युवक ने ट्रेन को हाईजैक किए रखा. घटना विदेश की नहीं बल्कि भारत की ही है. ट्रेन के हाईजैक हो जाने के चलते न सिर्फ ट्रेन पांच घंटे तक ट्रैक पर कड़ी रही बल्कि उधर से गुजरने वाली ट्रेनों को भी आगे-पीछे के स्टेशनों पर रोकना पड़ा.

घटना रविवार रात लगभग ढाई बजे की है. इस ट्रेन के पैसेंजर्स ने बताया कि यात्रियों ने बताया कि दो इंजन वाली एमटी ट्रेन रात दो बजकर बीस मिनट पर चेटर रेलवे स्टेशन से टोरी के लिए रवाना हुई थी. ट्रेन को चले कुछ मिनट बीते होंगे कि वह पोल नंबर 190/20 पर खड़ी हो गई.


इसके बाद इंजन के लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट ने चेटर और टोरी रेलवे स्टेशन मेनेजर को सूचना दी और ट्रेन अचानक रुकने के बारे में बताया. इस बीच इंजन 3988 पर सवार एक युवक बार-बार ट्रेन का वैक्यूम गिराता और हार्न बजाता रहा. यह सिलसिला सुबह साढ़े सात बजे तक चलता रहा तब तक ट्रेन का इंजन उसके कब्जे में रहा.

ट्रेन के इंजन के न चलने से परेशान रेलवे के अधिकारियों ने किसी अनहोनी की आशंका के चलते डाउन लाइन पर ट्रेनों का ट्रैफिक रोक दिया. इसके बाद टोरी पर तैनात आरपीएफ इंस्पेक्टर रामेश्वर मांझी ने लोकल पुलिस थाने से संपर्क किया. इसके बाद एसआई विनय कुमार और कमाल खान के नेतृत्व में भरी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा और इंजन का दरवाजा खुलवाया गया. इंजन में मौजूद मारतुस तुरीन नाम के युवक को अरेस्ट कर लिया गया.

मारतुस तुरीन लोहरदगा का निवासी है बताया जा रहा है कि चंदवा के मिशन स्कूल में पढने वाला मारतुस तुरीन मानसिक रुप से विक्षिप्त है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top