Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राष्ट्रपति के बेटे को कुत्ते ने काटा, हुई मौत

 Anurag Tiwari |  2017-01-18 11:03:26.0

राष्ट्रपति के बेटे को कुत्ते ने काटा, हुई मौत

तहलका न्यूज वेब टीम
खबर चौंकाने वाली है, आश्चर्यजनक घटना में नव-निर्वाचित राष्ट्रपति के आठ वर्षीय बेटे की मौत कुत्ते के काटने से हो गई. राष्ट्रपति सुरक्षा कारणों से अपने बेटे के अंतिम संस्कार में भी सम्मिलित नही हो सके.

मामला पश्चिमी अफ्रीका के देश गांबिया का है. यहां के निर्वाचित राष्ट्रपति आडमा बैरो के बेटे की मौत कुत्ते के काटने से हुई है. कुत्ते के काटने के बाद जब आठ वर्षीय हबीबू बैरो को अस्पताल ले जाया जा रहा तो रास्ते में उसकी मौत हो गई. उसका अंतिम संस्कार राजधानी बांजुल के उपनगर कनिफिंग में किया गया. आडमा बैरो इस समय सेनेगल में हैं.

सुरक्षा कारणों के चलते गांबिया की क्षेत्रीय संस्था बॉडी इकोवास ने आडमा बैरो को गुरुवार तक सेनेगल में ही बने रहने के लिए कहा है. बैरो ने पिछले साल गांबिया में हुए आम चुनावों में राष्ट्रपति पद के लिए जीत हासिल की थी. गांबिया के वर्तमान राष्ट्रपति याहया जामेह ने इन चुनावों के नतीजों को अस्वीकार करते हुए पद छोड़ने से इंकार कर दिया था , जिससे देश में विवाद की स्थिति बनी हुई है.


चुनावों के नतीजे न मानने वाले याहया ने बैरो को रष्ट्रपति पद की शपथ न दिलाए जाने के मकसद से न्यायालय में याचिका दायर की है. लेकिन सोमवार को सुनवाई के दौरान न्यायालय ने इस मामले में कोई भी निर्देश देने से साफ मना कर दिया. कोर्ट के इस फैसले के बाद बैरो के राष्ट्रपति बनाए जाने के आसार बढ़ गए हैं. इस बीच देश में संवैधानिक संकट को देखते हुए हजारों की संख्या में लोग गांबिया छोड़ आस-पास के देशों में शरण लेने को मजबूर हैं. देश छोड़कर जाने वाले नागरिकों का कहना है की देश अब सुरक्षित नहीं रहा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top