Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PM मोदी के बाद एक और चाय वाला पंहुचा सफलता की चोटी पर

 Sonalika Azad |  2017-02-21 06:23:41.0

PM मोदी के बाद एक और चाय वाला पंहुचा सफलता की चोटी पर

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.


नई दिल्ली.
प्रधानमंत्री मोदी के बाद एक और व्यक्ति है जिसने चाय बेच कर सफलता की चोटी पर पहुचं गया है. दरअसल, आईपीएल ऑक्शन ने कई खिलाड़ियों की किस्मत बदल दी. उनमे से एक है तमिलनाडु के खिलाड़ी टी. नटराजन. जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा है. कुछ समय पहले वो चाय बेचते थे.

दरअसल, नटराजन को एक क्रिकेटर बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. लेकिन अब किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वह करोड़पति हो गए. नटराजन के परिवार की हालात ऐसी नहीं थी कि वह किसी अच्छी जगह ट्रेनिंग ले सके. नटराजन के पिता एक मज़दूर के रूप में एक फैक्ट्री में काम करते हैं जबकी, मां एक चाय के दुकान चलाती है. शुरुआत के दौर में नटराजन भी चाय के दुकान में बैठते थे. परिवार में हाथ बटाने के लिए वह अखबार और दूध भी बेचते थे. लेकिन नटराजन ने अपने सपने को पूरा किया और कड़ी मेहनत से ज़िंदगी की सारी अड़चनों को पीछे छोड़ दिया.


धीरे-धीरे नटराजन अच्छा प्रदर्शन करते चले गए. 2015 में तमिलनाडु की रणजी टीम में उनका चयन हुआ. 5 जनवरी, 2005 बंगाल के खिलाफ अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेला. इस मैच में नटराजन ने पहली पारी में तीन विकेट लिए, लेकिन यह ख़ुशी नटराजन के लिए ज्यादा दिन तक नहीं रह पाई. संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के लिए उन्हें टीम से बहार बैठना पड़ा. नटराजन को ऐसा लगा कि एक ही मैच के बाद उनका करियर खत्म हो गया. वह घर वापस जाना चाहते थे अपने परिवार की मदद करना चाहते थे लेकिन, कोच की सलाह मानते हुए वह अपने बॉलिंग एक्शन में सुधार लाने लगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top