Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अब साल भर स्मार्टकार्ड के जरिए बाबा काशी विश्वनाथ के करिए दर्शन

 Anurag Tiwari |  2017-03-27 07:35:38.0

अब साल भर स्मार्टकार्ड के जरिए बाबा काशी विश्वनाथ के करिए दर्शन

वाराणसी. बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी रेगुलर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है. अब श्रद्धालु बाबा के दर्शन साल भर स्मार्ट कार्ड के जरिए करेंगे. ऐसा होने से उन्हें बार-बार दर्शन के लिए टिकट नहीं खरीदना होगा. इस कार्ड की कीमत 3100 रूपये सालाना रखी गई है. साथ ही मंदिर में काम करने वाले अर्चकों, सेवादारों और कर्मियों की अटेंडेंस लगाने के लिए बायो-मीट्रिक सिस्टम भी लगाने का फैसला किया गया है.

हाल ही में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद की 91वीं बैठक दशाश्वमेध स्थित मंदिर के गेस्टहाउस में सम्पन्न हुई. इस बैठक में ही परिषद अध्यक्ष आचार्य अशोक द्विवेदी की अध्यक्षता में नियमित दर्शन करने वालों को सुविधा देने के लिए हर साल 3100 रुपये लेकर स्मार्ट कार्ड जारी करने का फैसला लिया गया. इस कार्ड को बनवाने के लिए श्रद्धालुओं को काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के ऑफिस में एप्लीकेशन देनी होगी.


इसी बैठक में यह भी फैसला किया गया कि 65 वर्ष की आयु पूरा कर अर्चकों और सेवादारों को मंदिर न्यास की ओर से एक सम्मान पत्र और 11 लाख रुपये देकर उन्हें रिटायर कर दिया जाएगा. इस फैसले पर जल्द ही अमल शुरू हो जाएगा.

न्यास की इस बैठक में कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, डीएम योगेश्वर राम मिश्र, प्रमुख सचिव न्याय, प्रमुख सचिव वित्त के प्रतिनिधि कोषाधिकारी, न्यास सदस्य प्रदीप बजाज व राजकृष्ण मालवीय, मुख्य कार्यपालक एसएन त्रिपाठी व अपर कार्यपालक निखिलेश मिश्र मौजूद रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top